सऊदी अरब ने 39000 पाकिस्तानियों को निकाला

डोनाल्ड ट्रंप की तरह ही एक उल्लेखनीय कदम उठाते हुए सऊदी अरब के शाह ने पिछले चार वर्षों के दौरान अभी तक 39,000 पाकिस्तानियों को देश से भगा दिया है. केवल इसी वर्ष अभी तक कुल बीस हजार पाकिस्तानियों का वीज़ा रद्द करके उन्हें सऊदी अरब छोड़ने के लिए कहा जा चुका है. 

 

सऊदी अरब की राजशाही के प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तान से आने वालों की गहन जाँच की जा रही है, क्योंकि यह संदेह है कि आतंक के तार सर्वाधिक पाकिस्तानियों से ही जुड़े हुए हैं. शूरा काउन्सिल के अध्यक्ष अब्दुल्ला सुदौन ने कहा कि पाकिस्तानियों का रहन-सहन, बर्ताव और उनके संदिग्ध आचरण के कारण सऊदी अरब सरकार ने उन पर कड़ी निगरानी रखने का फैसला कर लिया है.

प्रवक्ता ने आगे कहा कि पाकिस्तान एक प्लेग की तरह हो गया है, जहाँ आतंकवाद पलता है. सऊदी अरब के गृहमंत्री के अनुसार पिछले माह 82 पाकिस्तानियों को जेल भेजा जा चुका है, जिनके सम्बन्ध सुरक्षा मामलों तथा संदिग्ध आतंकियों से थे. इन लोगों पर संदेह था कि ये जेद्दाह के स्टेडियम को बम से उड़ाने की फिराक में थे. उल्लेखनीय है कि हाल ही में डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान से आने वाले सभी मुस्लिमों की कठोर जाँच के आदेश दिए हैं, सऊदी सरकार ने भी कहा है कि हम अमेरिका के साथ पाकिस्तानियों की सूचनाओं का आदान-प्रदान करेंगे.

Tags: desiCNN, Saudi Arabia,, Pakistan and Terrorism, Saudi Arab and US Ties, Pakistan and Terror Links, Islamic Countries and Terrorism, How to irradicate terrorism

ईमेल