PHFI जैसे दिग्गज NGO पर भी नकेल कसने की तैयारी...

अधिकाँश मित्रों को याद होगा जब सन 2006 में मनमोहन सिंह ने भारत की स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार के लिए बिल गेट्स और मेलिंडा गेट्स के भीमकाय NGO की मदद से चलने वाले PHFI (पब्लिक हेल्थ फौंडेशन ऑफ़ इंडिया) नामक जगमगाते NGO का उदघाटन अपने हाथों से किया था. इसके बाद इस NGO ने भारत की स्वास्थ्य सेवाओं में जबरदस्त घुसपैठ की. एड्स से सम्बंधित कार्यक्रम हों, सस्ती दवाओं अथवा 108 एम्बुलेंस का मामला हो, सभी जगह पर इस NGO की टांग फँसी हुई दिखाई देती थी.
गत दिनों केंद्र सरकार ने PFHI नामक इस विशालकाय NGO का FCRA लाईसेंस रद्द कर दिया है. आप सभी जानते हैं कि FCRA लाईसेंस के तहत कोई भी NGO विदेशों से कितनी भी मात्रा में चन्दा या दान प्राप्त कर सकता है.

Continue Reading

ईमेल

इजराईल से दो बिलियन डॉलर की रक्षा खरीद : बेहतरीन कदम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आगामी ऐतिहासिक इजराईल यात्रा से ठीक पहले भारत ने इजराईल के साथ दो बिलियन डॉलर का रक्षा उपकरण खरीदी समझौता किया है.

Continue Reading

ईमेल

आधार डाटा की सुरक्षा संदिग्ध : धोनी का डाटा ट्विटर पर

भारत के पूर्व क्रिकेट कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का आधार कार्ड डाटा और कुछ व्यक्तिगत जानकारी ट्विटर पर आने के बाद एक बार पुनः आधार कार्ड से सम्बंधित डाटा की सुरक्षा और इसके इस्तेमाल पर प्रश्नचिन्ह खड़े हो गए हैं.

Continue Reading

ईमेल

गैर-लाभकारी कार्यों में आधार कार्ड अनिवार्य – सुप्रीम कोर्ट

केंद्र सरकार के खिलाफ दायर एक याचिका का निपटारा करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि आयकर रिटर्न, PAN कार्ड अथवा बैंक खाता खोलने संबंधी कार्यो के लिए आधार कार्ड को “अनिवार्य” बनाया जा सकता है.

Continue Reading

ईमेल

न्यूज़ लैटर के लिए साइन अप करें