top left img

समाचार

आलेख

समाचार विश्लेषण

44 नए हाईकोर्ट जजों की नियुक्ति का मार्ग खुला...

केंद्र सरकार और सुप्रीम कोर्ट के कॉलेजियम के बीच लगभग...

PHFI जैसे दिग्गज NGO पर भी नकेल कसने की तैयारी...

अधिकाँश मित्रों को याद होगा जब सन 2006 में...

इजराईल से दो बिलियन डॉलर की रक्षा खरीद : बेहतरीन कदम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आगामी ऐतिहासिक...

आधार डाटा की सुरक्षा संदिग्ध : धोनी का डाटा ट्विटर पर

भारत के पूर्व क्रिकेट कप्तान महेंद्र सिंह धोनी...

गैर-लाभकारी कार्यों में आधार कार्ड अनिवार्य – सुप्रीम कोर्ट

केंद्र सरकार के खिलाफ दायर एक याचिका का निपटारा...

देशद्रोही इस्लाम प्रचारक ज़ाकिर नाईक को झटका...

हाईकोर्ट ने भी लगाया ज़ाकिर नाईक को एक तमाचा...

ब्लॉग्स

  • कुछ समय पहले उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बयान दिया था कि “ताजमहल को भारत की परम्परा और विरासत नहीं माना जा सकता”. जैसी कि उम्मीद थी, योगी आदित्यनाथ के इस बयान को लेकर “सेकुलरिज्म एवं वामपंथ” के नाम पर पाले-पोसे जाते रहे परजीवी तत्काल बाहर निकलकर विरोध प्रकट करेंगे.

  • पहले आप ये बयान पढ़िए... फिर बताता हूँ कि यह किसने कहा?? -- “....हमें बंगाल पैटर्न पर अपने विरोधियों की हत्याएँ करनी चाहिए, जैसी हत्याएँ आप लोग केरल में करते हो उससे मीडिया में हंगामा ज्यादा होता है, और विपक्षियों को भी मौका मिलता है. केरल में आप लोग खूनखराबा बहुत करते हो.

  • उत्तरप्रदेश के विस्मयकारी, अप्रत्याशित और राजनैतिक भूकंप लाने वाले परिणाम आए. खुद भाजपा के कट्टर समर्थकों को भी यह उम्मीद नहीं थी कि भाजपा को यूपी में तीन सौ से अधिक सीटें मिलेंगी.

  • भाग - १ :- पंजाब और गोवा... 

    आख़िरकार 11 मार्च 2017 का वह दिन आ ही गया, जिसका केवल भारत ही नहीं विदेशों में भी बेसब्री से इंतज़ार किया जा रहा था. देश में तो खैर बेचैनी थी ही, विदेशों में भी इन चुनाव परिणामों को लेकर कम बेचैनी नहीं थी.

  • पाकिस्तान में पैदा हुई पैंतीस वर्षीय एक औरत ताहिरा मकबूल ने अपने जीवन में पहली बार मतदान किया, वो भी भारत में. आप सोच रहे होंगे, इसमें हैरान करने वाली क्या बात है?? बात यह है कि ताहिरा मकबूल एक "अहमदिया मुसलमान" हैं.

  • भारत शासन की ओपन डोर पॉलिसी के अंतर्गत सन् 1962 में श्री वैष्णव पोलिटेक्निक महाविद्यालय, इन्दौर की स्थापना की गई थी. इस संस्था को 17.02 एकड भूमि शहर के पश्चिमी भाग में प्राइम लोकेशन पर (एम.ओ.जी.लाईन्स, महू नाका, इन्दौर) में शासन द्वारा लीज पर “केवल शैक्षणिक उपयोग हेतु” (और केवल पोलिटेक्निक हेतु) दी गई है।

विडियोज़

न्यूज़ लैटर के लिए साइन अप करें